यूट्यूब ने लॉच किया टिकटॉक जैसा ऐप जानिए कैसे बनाते हैं शार्ट्स ऐप से विडियों

0
183
यूट्यूब टिकटॉक जैसा ऐप
यूट्यूब टिकटॉक जैसा ऐप

भारत में टिकटॉक ऐप के बैन हो जाने के बाद बहुत सी कम्पनियों ने टिक टॉक जैसा ऐप शार्ट विडियो बनाने वाले ऐप लॉच किये हैं। इंस्टाग्राम पर भी टिक-टॉक जैसे विडियो पहले से ही बनाने का फिचर आ चुका हैं। इसी तरह फेसबुक भी टिक टॉक जैसा ऐप पर काम कर रहा हैं। इसी बीच यूट्यूब ने भी शार्ट्स नाम का ऐप लॉच कर दिया हैं।

विस्तार-

भारत में टिकटॉक की लोकप्रियता को देखते हुए इसके बैन हो जाने के बाद लगातार बड़ी-बड़ी कम्पनिया टिक-टॉक जैसा ऐप लॉच कर रही  हैं। टिकटॉक के बैन हो जाने के तुरंत बाद ही इंस्ट्राग्राम ने एक नया फिचर लाया। जिसमें टिक टॉक की ही तरह वीडियो बनाया जा सकता हैं। तथा फेसबुक भी लासो नाम के ऐप लाने की तैयारी कर रहा हैं। अब यूट्यूब ने शार्ट्स नाम का वीडियो बनाया हैं। जिसपर यूट्यूब के लाइसेन्स वाले गानों पर ही विडियों बनाए जा सकते हैं।

कैसे करे इस ऐप का इस्तेमाल -

यूट्यूब द्वारा बनाये गये इस ऐप पर भी टिकटॉक की तरह ही शॉर्ट्स पर भी ऑडियो और संगीत चुनने का विकल्प दिया होगा। इस ऐप में खास बात ये होगी कि इस ऐप में गाने को लेकर कॉपीराइट का कोई मामला नहीं सामने आयेगा। क्योकि इस ऐप में सिर्फ लाइसेंस वाले गाने ही आयेगे। इस बात कि खबर ट्वीटर पर ट्वीट करके कंपनी ने जानकारी दी हैं।

हर बड़ी खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट  जागरूक हिंदुस्तान  से जुड़े। आप हमारे फेसबुक और ट्विटर अकाउंट  को फॉलो कर हमारे नए आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here